यूपीटीईटी 2019 admit card 2019: जिन्होंने नहीं किए एडमिट कार्ड डाउनलोड, अब कर लें

उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा ( यूपीटीईटी ) 2019 अब 8 जनवरी को आयोजित की जाएगी। 
यूपीटीईटीएडमिट कार्ड  अब www.updeled.gov.in से डाउनलोड किए जा सकते हैं। 
जो पूर्व में एडमिट कार्ड डाउनलोड कर चुके हैं उन्हें दोबारा प्रवेश पत्र डाउनलोड करने की आवश्यकता नहीं है। 8 को सुबह 10 से 12.30 बजे तक प्राथमिक स्तर और 2.30 से 5 बजे तक उच्च प्राथमिक स्तर की परीक्षा होगी।

Make Money Online: Earn Rs5000 to Rs10000 Weekly Online, know How?

प्राथमिक व उच्च प्राथमिक स्तर की टीईटी के लिए पंजीकृत क्रमश: 1076336 व 569174 अभ्यर्थियों में से 70 हजार से अधिक अपना एडमिट कार्ड  20 दिसंबर तक डाउनलोड नहीं कर सके थे। 
नागरिकता संशोधन कानून के विरोध के कारण प्रयागराज समेत कई शहरों में इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गई थी। ये अभ्यर्थी अब अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर पाएंगे। 

Online tutor job : know Educational Qualifications, Earnings and all about

बुधवार को सचिव परीक्षा नियामक प्राधिकारी अनिल भूषण चतुर्वेदी ने बताया कि एडमिट कार्ड  वेबसाइट www.updeled.gov.in के माध्यम से डाउनलोड किए जा सकेंगे। अभ्यर्थियों को किसी अन्य माध्यम से प्रवेश पत्र नहीं भेजा जाएगा।
 परीक्षा केंद्र पर प्रवेश पत्र के साथ अभ्यर्थी को अपने ऑनलाइन आवेदन में अंकित फोटो युक्त पहचान पत्र तथा प्रशिक्षण योग्यता के प्रमाणपत्र या किसी भी सेमेस्टर के अंकपत्र की मूल प्रति साथ लाना अनिवार्य है। 

Top 11 + Legitimate online jobs that pay you daily or weekly!

अभ्यर्थियों के पास प्रशिक्षण योग्यता के मूल अंक पत्र उपलब्ध न होने की स्थिति में संबंधित प्रशिक्षण संस्था के प्राचार्य या सक्षम अधिकारी द्वारा प्रमाणित इंटरनेट से प्राप्त अंकपत्र की प्रस्तुति करने पर परीक्षा में सम्मिलित हो सकता है। इसके बिना परीक्षा केंद्र में प्रवेश की अनुमति नहीं मिलेगी।

Comments

Popular posts from this blog

शिक्षामित्र समायोजन मामला : हाईकोर्ट आदेश का सारांश

Shikshamitra adjustment ; Supreme Court updates

UPSSSC pre exam के 672 पदों की भर्ती, परीक्षा प्री के लिए एडमिट कार्ड जारी upsssc.gov.in से निकाले

UP में प्रारंभिक अर्हता परीक्षा 'पेट' के जरिए 40 हजार पदों पर भर्ती की तैयारी, दिसंबर के अंत में शुरू हो सकते हैं आवेदन

नौकरी पा चुके टीईटी-2011 के अभ्यर्थियों में घबराहट : ओएमआर पर व्हाइटनर लगाकर उत्तर में बदलाव करने वालों की पहचान करने के कोर्ट के निर्देश

मुख्यमंत्री ने मुख्य सचिव को दिए निर्देश ; कहा-समय रहते करें शिक्षकों की तैनाती

इलाहाबाद विश्वविद्यालय के अलग-अलग पाठ्यक्रमों की प्रवेश परीक्षाएं ; 13 अप्रैल से ऑनलाइन आवेदन शुरू,प्रवेश परीक्षाएं 25 से 30 मई के बीच

प्रधान वैज्ञानिक के 51 पदों के लिए आवेदन आमंत्रित